RBI Security Guard Result 2021: सिक्योरिटी गार्ड भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, यहां करें चेक

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 02:15 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में सिक्योरिटी गार्ड भर्ती के लिए हुई ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया है, वे अपने परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। भर्ती अभियान के माध्यम से दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हैदराबाद, चेन्नई, गुवाहाटी समेत कई कई राज्यों में RBI Security Guard की भर्ती की जाएगी।

वैकेंसी डिटेल
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) में सिक्योरिटी गार्ड की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 जनवरी 2021 से शुरू हुई थी। कुल 241 पदों पर भर्तियां की जाएगा। इसमें अनारक्षित वर्ग यानी जनरल केटेगरी के लिए 113 सीटें, ओबीसी के लिए 45 सीटें, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 18 सीटें, एससी कैटेगरी के लिए 32 और एसटी कैटेगरी के लिए 33 सीटें तय की गई हैं।

फिजिकल टेस्ट के लिए होंगे उपस्थित
चयनित उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा, जिसके एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में प्रोविजनल रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

ऐसे चेक करें परिणाम
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- opportunities.rbi.org.in पर जाएं।
होम पेज पर Current Vacancies पर जाएं। अब यहां Result सेक्शन पर क्लिक करें।
अब “Recruitment of Security Guards 2020 – Display of Roll Numbers of Provisionally Shortlisted Candidates” के लिंक पर क्लिक करें।
इसमें “Roll numbers of Provisionally Shortlisted Candidates” के लिंक पर जाएं।
पीडीएफ फाइल के रुप में परिणाम खुलेगा। 
यहां उम्मीदवार अपना रोल नंबर की मदद से परिणाम देख सकते हैं। 

यहां क्लिक कर चेक करें परिणाम

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News