REET Admit Card 2021: रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

09/18/2021 2:20:00 PM

एजुकेशन डेस्क: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा के एडमिट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने REET एग्जाम में भाग लेना है, वे वेबसाइट- reetbser21.com पर जाकर अपने एडमिट कार्ड जारी कर सकते हैं। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर को किया जाएगा। रीट 2021 परीक्षा के लिए करीब 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

दो पालियों में होगी परीक्षा
रीट परीक्षा के लिए प्रश्नपत्रों से लेकर परीक्षा दिन तक सुरक्षा को सर्वोच्च महत्व दिया गया है। परीक्षा में 25 लाख 35 हजार 542 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी। जिसमें से पहली पाली सुबह 10 से 12.30 दूसरी पाली दोपहर ढाई से पांच बजे के मध्य आयोजित होगी। राज्य में 3993 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर आधा घंटे पहले तक ही प्रवेश दिया जाएगा। रीट 2021 पहले 20 जून को आयोजित होने वाली थी, लेकिन देश में कोविड-19 की स्थिति के कारण इसे स्थगित करना पड़ा था। राजस्थान में 31000 ग्रेड 3 शिक्षकों की भर्ती के लिए REET 2021 परीक्षा का आयोजन हो रहा है।

REET 2021 Admit Card : ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com पर जाएं।
  • होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें।
  • उम्मीदवार स्क्रीन पर अपना एडमिट कार्ड देख पाएंगे।
  • इसे डाउनलोड कर लें या फिर प्रिंट आउट ले लें।


यहां क्लिक कर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

रीट परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क
राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि रीट परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है। किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। जो स्टूडेंट्स अच्छा करेंगे, उन्हें अच्छा रिजल्ट मिलेगा। 26 सितंबर को ही परीक्षा होगी। रीट परीक्षा का इंतजार करते-करते बहुत समय बीत गया है। लोग लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं। कोरोना ने भी उन्हें परेशान कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News