आज से शुरु हुई केंद्रीय विद्यालय में दूसरी से 11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन प्रकिया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 11:57 AM (IST)

नई दिल्ली:  केंद्रीय विद्यालय संगठन में दूसरी क्लास और इससे बड़ी क्लासेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया आज से शुरु हो गई है। इन कक्षाओं में दाखिले के लिए 9 अप्रैल तक सुबह आठ बजे से  शाम 4 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकती है। इच्छुक उम्मीदवार केवीएस की वेबसाइट kvsangathan.nic.in से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।  पिछले हफ्ते ही केवीएस ने पहली कक्षा में दाखिले की सूची जारी की थी। केंद्रीय विद्यालय संगठन क्लास 2 में छात्रों को प्रवेश एक एंट्रेंस एग्जाम के जरिए दिया जाएगा। 

हालांकि, कक्षा 11वीं के लिए एंट्रेंस परीक्षा कक्षा 10 के परिणाम घोषित होने के बाद ही शुरू की जाएगी। वहीं कक्षा 2 के लिए पहली एडमिशन लिस्ट 12 अप्रैल, 2019 को घोषित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों को मेरिट सूची में स्थान मिलेगा, उन्हें 20 अप्रैल, 2019 के अंदर प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी।कक्षा 2 में प्रवेश के लिए प्रवेश प्रक्रिया 30 अप्रैल, 2019 को बंद हो जाएगी।

कब शुरू होगा ऐडमिशन
KVS 2nd Class Admission 2019 की प्रक्रिया सूची जारी होने वाले दिन यानी 12 अप्रैल से ही शुरू हो जाएगी। दाखिला 20 अप्रैल तक कराया जा सकता है लेकिन 30 अप्रैल के बाद किसी सूरत में दाखिला नहीं दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News