नीति आयोग के इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 01:59 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत सरकार में नीति के स्तर पर काम करने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। नीति आयोग ने विभिन्न पदों जैसे वरिष्ठ अधिकारी / अनुसंधान अधिकारी, आर्थिक अधिकारी, निदेशक और उप महानिदेशक के रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://niti.gov.in/career/vacancy-circular पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। कुल 30 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2020 है।

पदों की जानकारी
निर्देशक- 11 पद
वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी / अनुसंधान अधिकारी- 13 पद
आर्थिक अधिकारी- 12 पद
उप महानिदेशक- 3 पद

योग्यता- वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी / अनुसंधान अधिकारी के पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में मास्टर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस या इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री होनी चाहिए। आर्थिक अधिकारी के लिए उम्मीदवार के पास विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र या अनुप्रयुक्त अर्थशास्त्र या व्यावसायिक अर्थशास्त्र या अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन की डिग्री हो। विभिन्न जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://niti.gov.in/career/vacancy-circular पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कितना होगा वेतन- वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी और अनुसंधान अधिकारी के लिए वेतन क्रमश: 1,25,000 रुपए व 1,05,000 रुपए है। वहीं, आर्थिक अधिकारी के लिए  85,000 और निदेशक पद के लिए 2,15,900 वेतन मिलेगा। उप महानिदेशक के पद पर  2,65,000 रुपए मिलेंगे।

कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट niti.gov.in पर क्लिक करें।
  • फिर आप वैकेंसी सर्कुलर पर क्लिक करें।
  • जिस पद के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उस भर्ती का चयन कर ऑनलाइन आवेदन पर जाएं।
  • रजिटर पर क्लिक करने के बाद अपना लॉगिन अकाउंट बनाएं।
  • पहले से रजिस्टर उम्मीदवारों को अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा।
  • लॉगिन क्लिक करने के बाद आवेदन भरें और संबंधित दस्तावेजों को सबमिट करें।
  • इसके बाद प्रिंट आउट लेंने के बाद इसे भविष्य के लिए सेव कर सकते हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News