इंडियन नेवी में 2500 पदों पर भर्ती,मौका हाथ से न छूटे-जल्द करें आवेदन

Wednesday, Dec 26, 2018 - 12:12 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः इंडियन नेवी ने सीनियर सैकेंडरी रिक्रूटमेंट बैच अगस्त 2019 के लिए अविवाहित भारतीय पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। नेवी ने कुल 2500 पदों पर यह भर्ती निकाली  है। इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर 30 दिसंबर 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, फिजिकल फिटनेस टेस्ट तथा मैडीकल जांच के बाद तैयार मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता
-उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा संस्थान से मैथ और फिजिक्स सब्जेक्ट के साथ 12वीं या समकक्ष योग्यता हासिल की हो।

 

आयु सीमा
-उम्मीदवारों की आयु पहली अगस्त 1998 से 31 जुलाई 2002 के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

वेतनमान
-
सफलतापूर्वक कोर्स पूरा करने के बाद उम्मीदवारों को पे-मैट्रिक्स लेबल 3 के अनुरूप 21,700 से 69,100 रुपए प्रति माह वेतन के रूप में भुगतान किया जाएगा। कोर्स के दौरान स्टाइपेंड के रूप में 14,600 रुपए प्रति माह दिया जाएगा। 

 

आवेदन शुल्क
- आवेदन शुल्क के रूप में 205 रुपए का भुगतान करना होगा। एससी-एसटी उम्मीदवारों को कोई शुल्क देय नहीं होगा।

कैसे करें आवेदन
-इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

चयन प्रक्रिया
-चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा,फिजिकल फिटनेस टेस्ट तथा मैडीकल जांच के बाद तैयार मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा।

Sonia Goswami

Advertising