इस विभाग में निकली डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर पद के लिए भर्ती, जल्द करें आवेदन

Tuesday, May 14, 2019 - 12:27 PM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप काफी समय से किसी नौकरी की तलाश कर रहें हो तो अब आपका इंतजार आज खत्म हो जाएगा। बता दें कि वित्त मंत्रालय ने डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर पद के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।

शैक्षिक योग्यता
इच्छुक अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र, कामर्स, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन या फाइनेंस में परास्नातक की डिग्री होनी चाहिए या फिर चार्टर्ड एकाउंटेंसी में स्नातक होना चाहिए।

अभ्यर्थी के पास विभिन्न वित्तीय संस्थानों या बैंक में कम से कम 18 साल का काम करने का अनुभव हो. साथ ही रिक्तियों के निकलने से पहले तक किसी उच्च स्तरीय वित्तीय बोर्ड में भी 2 वर्षों तक काम करने का अनुभव हो.

पद विवरण
इस पद में इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (IIFCL) और आईएफसीआई (IFCI)में एक-एक डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर (DMD) की आवश्यकता है, जबकि एक्जिम बैंक में दो डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टरों की रिक्तियों को भरना है।

आयु सीमा
डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 55 से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए अधिक आयु की सीमा 55 वर्ष की होगी।

आवेदन करने की अंतिम तिथि
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2019 है।

चयन प्रक्रिया
इच्छुक अभ्यर्थियों द्वारा किए गए आवेदन को वित्त मंत्रालय स्क्रीनिंग करके शॉर्टलिस्ट करेगा। शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। साक्षात्कार वित्तीय सेवा सचिव की अध्यक्षता में गठित एक पैनल द्वारा किया जाएगा।

 

Riya bawa

Advertising