UPPSC Staff Nurse Recruitment 2021: स्टाफ नर्स के 3 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्तियां, 16 अगस्त तक करें आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Jul 22, 2021 - 05:37 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टाफ नर्स के 3012 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 जुलाई 2021 से शुरू हो गई है। उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 16 जुलाई 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 16 अगस्त 2021

2671 पद महिलाओं के लिए आरक्षित
कुल 3012 पदों पर भर्तियां निकाली गईं है, जिसमें से 2671 पद महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं। जारी हुए नोटिस के अनुसार पदों की संख्या उत्तर प्रदेश चिकित्सा तथा प्रशिक्षण विभाग, उत्तर प्रदेश चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा और किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के तहत है।

एजुकेशन क्वालीफिकेशन
स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं-12वीं पास होना अनिवार्य हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 साल से लेकर 40 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। 

आवेदन फीस
सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के लिए- 125 रुपए 
वहीं एससी व एसटी वर्ग के लिए-  65 रुपए
दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए- 25 रुपए

कैसे होगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News