2021 जनगणना के लिए सर्वे और डाटा मैनेजमेंट की निकली भर्तियां, ये होगी चयन प्रक्रिया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्ली: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बेसिल) ने जनगणना 2021 के लिए सर्वे और डाटा मैनेजमेंट, आदि कार्यों हेतु टेक्निकल असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के कुल 32 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। बेसिल में टेक्निकल असिस्टेंट और एमटीएस पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें चयनित उम्मीदवार बेसिल के पे-रोल पर कार्य करेंगे।
 

योग्यता:
टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए आवश्यक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट और कंप्यूटर नॉलेज निधारित की गयी है मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है।
 

चयन प्रक्रिया:
ऑनलाइन आवेदन के बाद उम्मीदवारों को बेसिल द्वारा निर्धारित वेन्यू पर इन्ट्रैक्शन और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए आना होगा। बेसिल ने इसके लिए 21 मार्च एवं 22 मार्च की तिथियां अस्थायी तौर पर निर्धारित की हैं। सफल उम्मीदवारों को 1 अप्रैल से जनगणना कार्यालय, गुमला, झारखण्ड में तैनात किया जाएगा।
 

आवेदन प्रक्रिया:
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, beciljobs.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 20 मार्च 2020 तक रजिस्ट्रेशन और अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।
 

आवेदन शुल्क:
जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये निर्धारित किया गया है। 
एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों 250 रुपये रजिस्ट्रेशन चार्ज देना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News