GAIL Recruitment 2021: गेल इंडिया लिमिटेड में 220 पदों पर निकली भर्तियां, जानें योग्यता सैलरी संबंधी अन्य डिटेल

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 01:47 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे उम्मीदवारों के पास गेल इंडिया लिमिटेड में नौकरी करने का बढ़िया मौका है। गेल इंडिया लिमिटेड मे मैनेजर, सीनियर इंजीनियर, सीनियर अधिकारी और अधिकारी के 220 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्तियां निकाली हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गेल (इंडिया) लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट, gailonline.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 7 जुलाई 2021 से शुरू हो गए हैं। 

महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन की शुरुआती तारीख- 7 जुलाई, 2021
आवेदन की आखिरी तारीख- 5 अगस्त 2021

वैकेंसी डिटेल
कुल पदों की संख्या- 220 पद
मैनेजर- 17 पद
सीनियर इंजीनियर- 115 पद
सीनियर ऑफिसर- 69 पद
ऑफिसर- 19 पद

शैक्षणिक योग्यता
मैनेजर
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास सीए/ सीएमए (आईसीडब्ल्यूए) या न्यूनतम 65% अंकों के साथ इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री और दो साल का एमबीए और कम से कम 04 (चार) वर्ष का कार्यकारी अनुभव होना चाहिए।

सीनियर इंजीनियर
आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास न्यूनतम 65% अंकों के साथ प्रासंगिक विषय में इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री और न्यूनतम 01 (एक) वर्ष का अनुभव।

ऑफिसर
रसायन विज्ञान में मास्टर डिग्री (एमएससी) या न्यूनतम 3 साल की स्नातक डिग्री या न्यूनतम 60% अंकों के साथ हिंदी साहित्य में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। स्नातक में एक विषय के रूप में अंग्रेजी और योग्यता के बाद न्यूनतम 03 (तीन) वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

सीनियर अधिकारी
उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए या इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री। इसके अलावा एमबीए, सीए या एलएलबी. इसी के साथ न्यूनतम एक वर्ष योग्यता का अनुभव होना चाहिए। 

कितनी मिलेगी सैलरी
मैनेजर पद के लिए- 70 हजार से 2 लाख तक
सीनियर इंजीनियर- 60 हजार से 1 लाख 80 हजार तक
सीनियर ऑफिसर- 60 हजार से 1 लाख 80 हजार तक
ऑफिसर- 50 हजार से 1 लाख 60 हजार तक सैलेरी मिलेगी।

उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान आवेदन के दौरान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं जमा करना है। इन उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें 

इस लिंक से करें आवेदन

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News