RBSE Exam: परीक्षाओं का शेड्यूल जून के महीने में हो सकता हैं जारी, चेक करें डिटेल

Wednesday, May 13, 2020 - 12:09 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है इसके चलते लॉक डाउन भी बढ़ा दिया गया था। इस लॉक डाउन के चलते बहुत सी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है लेकिन अब राजस्थान सरकार राज्य में 10वीं और 12वीं की पेंडिंग बोर्ड परीक्षाओं को आयोजित करने के बारे में विचार कर रही है। 10वीं और 12वीं  परीक्षाओं की डेटशीट जल्द जारी की जाएगी। 

राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोस्तारा ने बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर कहा, "हमें बोर्ड परीक्षाओं की महत्ता को समझना चाहिए। 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स के आधार पर पास करना एक ऑप्शन जरूर है, लेकिन ये उन स्टूडेंट्स के साथ उचित नहीं होगा, जिन्होंने परीक्षाओं के लिए जमकर मेहनत की है ऐसे स्टूडेंट्स के लिए ये प्रेरणाहीन होगा। हम 17 मई तक लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं इसके बाद हम देखेंगे की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके हम किस तरह परीक्षाएं आयोजित करा सकते हैं।  "

सूत्रों के मुताबिक राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं का शेड्यूल जून के महीने में जारी किया जा सकता है और परीक्षाएं जून के अंत या फिर जुलाई में आयोजित की जा सकती हैं. हालांकि अभी राजस्थान सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

Riya bawa

Advertising