RRB CBT-1 UNFAIR RESULT:  JE स्टूडेंट्स बोर्ड से कर रहे न्याय की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 11:59 AM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से जूनियर इंजिनियर पदों के लिए आयोजित पहले चरण की परीक्षा का परिणाम 13 अगस्त को जारी किया गया था।  जो आवेदक पहले राउंड की सीबीटी परीक्षा में सफल होंगे उन्हें दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा में बैठना होगा जिसका आयोजन 28 अगस्त को होने वाला है, लेकिन बहुत से स्टूडेंट्स इस पहले राउंड की सीबीटी परीक्षा रिजल्ट से असंतुष्ट हैं।

PunjabKesari

ये हैं  DEMANDS 

PunjabKesari

-JE छात्रों का कहना है कि पहले राउंड की सीबीटी परीक्षा सिर्फ स्क्रीनिंग नेचर की थी इसलिए सब स्टूडेंट्स को मिनियम मार्क्स पर केटेगरी वाइज किया जाए जैसा आरआरबी की वेबसाइट पर दिए नोटिफिकेशन में दर्ज किया गया है। 

PunjabKesari

-स्टूडेंट्स कहना है कि अगर ALP में ये पैटर्न को फॉलो किया गया था तो JE में भी नोटिफिकेशन के मुताबिक ही रिजल्ट घोषित करना चाहिए। स्टूडेंट्स ने बताया कि नोटिफिकेशन  में ALP और JE के पैटर्न के पॉइंट्स सामान्य है। 

PunjabKesari

-उन्होंने कहा कि अगर ALP एग्जाम में इस पैटर्न को फॉलो किया है तो JE में भी फॉलो होना बहुत भी जरूरी है। अगर इन पैटर्न को नहीं फॉलो किया गया तो इस हिसाब से ALP वैंकसी को भी कैंसिल करना चाहिए।

PunjabKesari

-NTPC और ALP का CBT -2 सिलेबस बिल्कुल एक समान है लेकिन बोर्ड ने ALP एग्जाम में 15 दिन का समय दिया था परतुं उन्होंने इस एग्जाम में थोडा सा भी नहीं दिया गया है इसलिए उनकी मांग है कि एग्जाम में मात्र एक महीने का समय आवश्य देना बहुत जरूरी है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द ही जूनियर इंजीनियर की दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन करने वाला है। आरआरबी परीक्षा से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर देता है। ऐसे में 28 अगस्त, 2019 को होने वाली परीक्षा में के लिए 24 अगस्त, 2019 को एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News