RAS Main Exam: परीक्षा शेड्यूल में हो सकता है बदलाव

Friday, Jan 18, 2019 - 12:39 PM (IST)

राजस्थान आरएसएस-2018 मुख्य परीक्षा की तारीखों में फिर से बदलाव होने की संभावना है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निवास पर हुई मंत्रिमंडल की बैठक में प्रशासनिक सेवा परीक्षा- 2018 के संबंध में छात्रों की मांग और न्यायिक प्रकरणों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। हालांकि अभी आयोग की ओर से परीक्षा की तारीखों में बदलाव को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव के बाद जनवरी के मध्य में परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने की खबरें आ रही थीं।

बता दें कि इससे पहले दिसंबर में आरएएस परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव करते हुए परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था। पहले इस परीक्षा का आयोजन 23 दिसंबर और 24 दिसंबर को होना था, लेकिन इसकी तारीख में बदलाव करते हुए 28 जनवरी और 29 जनवरी को परीक्षा करवाने का फैसला किया गया था।


वहीं मंत्रिमण्डल की ओर से यह भी फैसला लिया गया कि भविष्य में समयबद्ध परीक्षाओें का आयोजन हो और इसके लिए कार्य किए जाएंगे। वहीं सरकार दो विधेयक विधानसभा में पेश करने जा रही है, जिससे पंचायती राज संस्थाओं और नगरीय निकायों में निर्वाचन के लिए न्यूनतम योग्यता का प्रावधान खत्म हो जाएगा। इससे सभी नागरिकों को इन संस्थाओं में निर्वाचन के लिए समान अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।
 

pooja

Advertising