राजस्थान PTET 2020 दो वर्षीय B.Ed. कोर्स के लिए अलॉटमेंट रिजल्‍ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 05:45 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: राजस्थान PTET 2020 के दो वर्षीय B.Ed. कोर्स के लिए पहली काउंसलिंग का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट दिया है वह आधिकारिक वेबसाइट ptetdcb2020.com या ptet.in पर जाकर पहले काउंसलिंग के तहत अपने कॉलेज आवंटन की सूचना प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपना रिजल्‍ट चेक करने के लिए अपने रोल नंबर, रजिस्‍ट्रेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ के साथ लॉगिन करना होगा।

PunjabKesari
बता दें कि गवर्नमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर द्वारा दो वर्षीय बीएड प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट का 16 सितंबर को आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में कुल 3,26,683 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। 17 अक्टूबर, 2020 को दो वर्षीय B.Ed. का Rajasthan PTET 2020 परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया था। दो वर्षीय बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने वाले उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करने का भी मौका दिया गया था। दो वर्षीय बीएड कोर्स में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों को 24 अक्टूबर तक अपने आवेदन फॉर्म में त्रुटियों को संशोधित करने का समय दिया गया था।

PunjabKesari
जिन उम्मीदवारों का नाम राजस्थान PTET की पहली आवंटन सूची में है, उन्हें प्रवेश शुल्क के तौर पर 7 दिसंबर 2020 तक 22000 रुपए जमा करने होंगे। इसके अलावा, उन्हें 8 दिसंबर तक आवंटित किए गए कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। अपवर्ड मूवमेंट के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 दिसंबर से 9 दिसंबर तक किए जाएंगे। इस मूवमेंट के बाद कॉलेज आवंटन की सूचना 11 दिसंबर को जारी की जाएगी। 14 दिसंबर तक आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। तमाम जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News