राजस्थान ग्रामीण डाक सेवक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, 3237 उम्मीदवार हुए पास

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 02:26 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। विभाग ने यह परिणाम राजस्थान सर्कल के ग्रामीण डाक सेवक भर्ती परीक्षा के लिए जारी किया है। विभाग ने आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर रिजल्ट जारी किया है। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया है, वे विभाग के पोर्टल के जरिए अपना परिणाम देख सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा में कुल 3237 उम्मीदवार पास हुए हैं।

जानें कैसे हुआ चयन
उम्मीदवारों द्धारा भेजे आवेदनों को पहले शार्ट लिस्ट किया गया। उसके बाद उम्मीदवार द्धारा प्राप्त न्यूनतम योग्यता में मिले मार्क्स के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई गई। इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन किया गया। जिन उम्मीदवारों ने पांच पदों का चुनाव किया है और मेरिट में उसका एक से ज्यादा पदों पर चयन होता है तो उसे एक पद के लिए चयनित किया जाएगा।

इस डायरेक्ट लिंक के जरिए चेक करें परिणाम

यहां होंगी नियुक्तियां
वहीं परिणाम आने के बाद ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक के कुल 3237 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को राजस्थान के विभिन्न प्रभागों जैसे अजमेर, ब्यावर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, कोटा, अजमेर, टोंक, उदयपुर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर शहर, जयपुर मोफुसिल, सवाईमाधोपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, जोधपुर, नागौर, पाली, सीकर, सिरोह और श्रीगंगानगर में नियुक्तियां की जाएंगी।

राजस्थान पोस्टल सर्किल ने 3262 जीडीएस पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे थे। 22 जून से 21 जुलाई 2020 तक आवेदन मांगे गए थे। जिसके बाद आवेदन लिंक को 12 फरवरी 2020 तक फिर एक्टिव कर दिया गया था। काफी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। 

ऐसे चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाएं।
रिजल्ट सेंक्शन पर क्लिक करें।
जिसके बाद राजस्थान जीडीएस रिजल्ट 2020 की एक पीडीएफ खुलेगी।
आपकी स्क्रीन पर परिणाम दिखेगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News