राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड में क्लर्क के 385 पदों पर वैकेंसी,  20 अप्रैल तक करें अप्लाई

Saturday, Mar 20, 2021 - 03:30 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड ने 385 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट rajcrb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया 20 मार्च से शुरू हो गई है। भर्ती अभियान के जरिए  क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट/सेल्समैन/गोडाउन कीपर/टाइपिस्ट/कैशियर और स्टोर कीपर के पदों को भरा जाएगा। ध्यान दें, यदि कोई उम्मीदवार एक से अधिक जिले के SUWB / KVSS में रिक्त पदों के लिए आवेदन करता है, तो उसका आवेदन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

जरुरी तिथियां
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 20 मार्च 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि - 20 अप्रैल 2021

शैक्षणिक योग्यता व आयुसीमा
इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन में पास होना अनिवार्य है। उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष अधिकतम 33 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
सामान्य /बीसी / एमबीसी नॉन क्रीमीलेयर और राजस्थान के बाहरी उम्मीदवारों के लिए - 1200 रूपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं, सहारिया / एससी / एसटी / नॉन क्रीमी लेयर बीसी / ईडब्ल्यूएस और एमबीसी / टीएसपी क्षेत्र और ढाई लाख से कम आय वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क - 600 रूपए तय किया गया है। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पढ़ें।

कैसे होगा चयन
उममीदवारों चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। जिन्हें हल करने के लिए 2 घंटें का समय मिलेगा। 

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

rajesh kumar

Advertising