राजस्थान छात्रों के लिए बड़ी ख़बर - जुलाई में होंगी यूनिवर्सिटी परीक्षाएं, CM ने जारी किये निर्देश

Wednesday, Jun 03, 2020 - 09:27 AM (IST)

नई दिल्ली:  देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर की वजह से यूनिवर्सिटी एग्जाम और कॉलेज परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। ऐसे अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविद-19 लॉकडाउन के कारण स्थगित विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं जुलाई में आयोजित करने का निर्देश दिया। उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जुलाई के दूसरे सप्ताह से यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं शुरू करने को कहा है। 

 ये हैं जरूरी निर्देश 

#बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों को प्रावीजनल आधार पर अगले साल में प्रोमोट किया जाएगा और उनकी परीक्षाएं भी बाद में आयोजित की जाएंगी। 

#बीटेक, एमबीए और पॉलिटेक्निक पाठ्यक्रमों के लिए समान पैटर्न का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा और अन्य गतिविधियों के दौरान कोरोनोवायरस के मद्देनजर स्वास्थ्य प्रोटोकॉल, सामाजिक दूरी का ठीक से पालन किया जाना चाहिए। 

#इसके साथ ही विद्यार्थियों के परीक्षा केन्द्र पर आवागमन और परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग के नियम की भी सख्ती से पालना कराई जाए।  उन्होंने आवश्यकता के अनुसार परीक्षा केन्द्रों की संख्या बढ़ाने का सुझाव भी दिया। 

Riya bawa

Advertising