रेलवे ने जारी की एनटीपीसी और एमआई के एग्जाम की तारीखें, यहां करें चेंक

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 02:45 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (आरआरबी एनटीपीसी), आरआरसी ग्रुप डी (लेवल 1) और मिनिस्ट्रियल एण्ड आईसोलेटेड कटेगरीज (आरआरबी एमआई) के पहले चरण कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी 1) की तरीखों की घोषणा कर दी है। इन परीक्षाओं की तारीखों की जानकारी रेलवे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनोद कुमार यादव ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दीं।

एमआई कटेगरी की परीक्षा 15 दिसंबर से
आरआरबी चेयरमैन विनोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि एमआई कैटेगरी के विभिन्न पदों की परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से 18 दिसंबर तक किया जाएगा। आरआरबी एमआई कटेगरी की परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि रेलवे एनटीपीसी की परीक्षाएं 28 दिसंबर से शुरू होंगी और मार्च 2021 तक अलग अलग तारीखों पर आयोजित होंगी।

आरआरसी ग्रुप डी लेवल 1 की परीक्षा 15 अप्रैल
इसी प्रकार, आरआरसी ग्रुप डी (लेवल 1) परीक्षाओं के बारे में सीईओ ने कहा कि लेवल 1 के 1 लाख से अधिक पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन 15 अप्रैल 2021 से किया जाएगा। आरआरबी ग्रुप डी (लेवल 1) सीबीटी 2021 जून माह तक अलग-अलग तिथियों पर आयोजित किये जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News