Railway Recruitment 2019: एग्जिक्यूटिव असिस्टेंट्स के 95 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Saturday, Jun 15, 2019 - 03:21 PM (IST)

नई दिल्ली: दक्षिणी रेलवे बोर्ड की ओर से एग्जिक्यूटिव असिस्टेंट्स (इंग्लिश)/डाटा एंट्री ऑप्रेटर्स, डिजिटल ऑफिस असिस्टेंट्स (इंग्लिश) के लिए कुल 95 पदों पर नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे गए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। बता दें कि यह जॉब फुल टाइम, कॉन्ट्रेक्ट बेस्ड होगी।  

पद विवरण
पदों की संख्या- 95 पद

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार के पास BCA/B.Sc कंप्यूटर साइंस/IT या MS Office 2010 या later version में किसी भी discipline plus Microsoft Office Specialist Certification की डिग्री हो।

आयु सीमा
एग्जिक्यूटिव असिस्टेंट्स (इंग्लिश)/डाटा एंट्री ऑप्रेटर्स, डिजिटल ऑफिस असिस्टेंट्स (इंग्लिश) के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स की उम्र 1 जनवरी 2019 तक 18 से 28 साल के बीच हो। SC/ST कैंडीडेट्स को उम्र में 5 साल की छूट है. वहीं OBC को 3 साल और विकलांग व्यक्तियों के लिए 10 साल की छूट है।

आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून  2019 है।

आवेदन फीस
एग्जिक्यूटिव असिस्टेंट्स (इंग्लिश)/डाटा एंट्री ऑप्रेटर्स, डिजिटल ऑफिस असिस्टेंट्स के लिए अप्लाई करने वाले हर कैटेगिरी के कैंडीडेट्स के लिए फीस अलग-अलग है।  

  • UR/OBC कैंडीडेट्स के 500 रुपए फीस है। इस फीस में से 400 रुपए स्क्रीनिंग टेस्ट में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार को वापस कर दिए जाएंगे, जो कैंडीडेट्स स्क्रीनिंग टेस्ट में उपस्थित नहीं होंगे उन्हें फीस वापस नहीं मिलेगी।
  • SC/ST/PWD/महिलाएं/आर्थिक रूप से पिछड़े/अल्पसंख्यक उम्मीदवारों के लिए फीस 250 रुपए है. स्क्रीनिंग टेस्ट में उपस्थित होने वाले इन कैटेगिरी के उम्मीदवारों को पूरी फीस वापस कर दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों कंप्यूटर और इंग्लिश के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी प्राप्त हो। इन पदों के लिए चयन लिखित व् ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के ज़रिए होगा।

ऐसे करें आवेदन
उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट rrcmas.in पर अप्लाई कर सकते है।

 

 

Riya bawa

Advertising