रैगिंग:  ''सैल्यूट'' न करने  पर सीनियर्स ने की 10 के छात्र की पिटाई

Saturday, Jan 05, 2019 - 01:19 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः ग्रेटर नोएडा के एक निजी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र को  सीनियर्स द्वारा कथित तौर पर "सलामी" देने से मना करने के बाद पिटाई करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट में नाबालिगों की पहचान छिपाई गई है। 

मामला ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में एक निजी स्कूल का है।  जहां शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे उस समय घटना को अंजाम दिया गया जब पीड़ित स्टेशनरी की दुकान पर गया था। पीड़ित छात्र का दावा है कि उसे चार वरिष्ठ छात्रों द्वारा रोका गया  जिन्होंने कथित तौर पर लाठी और नुकीली वस्तुओं से उसके साथ मारपीट की । पीड़ित ने बताया कि सीनियर्स के एक समूह ने उसे सलाम करने के लिए कहा था जिसका उसने इनकार कर दिया था।


पीड़ित के बड़े भाई ने बताया कि कक्षा 12 के लड़के गेट पर खड़े थे जब मेरा भाई स्कूल में प्रवेश कर रहा था। उन्होंने उसे रोका और पूछा कि वह उन्हें क्यों सलाम  नहीं करता।  बाद में, उन्होंने उसे  फिर से पूछा। जब उसने मना कर दिया, तो उन्होंने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। दोपहर में, उन्हें एक मौका मिला और उसके साथ मारपीट की। हमले के कारण मेरे भाई के सिर पर चोटें आईं है। पीड़ित छात्र अपनी मां और अपने बड़े भाई के साथ सूरजपुर में रहता है।  

वहीं  सूरजपुर पुलिस स्टेशन हाऊस अधिकारी मुनेश चौहान ने कहा ने बताया कि पीड़ित परिवार कल उनके पास पहुंचा था जिसके बाद मामला तो दर्ज कर लिया गया है लेकिन नाबालिगों की पहचान गुप्त रखी गई है। पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पीड़ित का मैडीकल परीक्षण करवाया गया। इसके बाद भारतीय दंड संहिता की धाराओं 323 और 504 के तहत चार अज्ञात छात्रों के खिलाफ एनसीआर दायर की। उन्होंने कहा कि  आरोपी छात्रों से पूछताछ करेंगे और फिर मामले की जांच के लिए स्कूल प्रबंधन से बातचीत की जाएगी। 

Sonia Goswami

Advertising