See More

पंजाब यूनिवर्सिटी ने 15 जुलाई तक स्थगित की परीक्षाएं, UGC जल्द जारी करेगा गाइडलाइंस

2020-07-01T13:47:02.64

नई दिल्ली- देशभर में कोरोना महामारी के मामले बढ़ने के कारण पंजाब सरकार ने परीक्षाएं स्थगित कर दी है। इसी बीच अब पंजाब यूनिवर्सिटी ने फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की घोषणा के बाद यह फैसला लिया गया।  

PunjabKesari

पंजाब यूनिवर्सिटी को पंजाब सरकार की ओर से सूचना दी गई कि मुख्यमंत्री ने फैसला लिया है कि फाइनल सेमेस्टर की यूनिवर्सिटी औऱ कॉलेजों की परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित कर दी जाएं। यूजीसी की गाइडलाइंस के बाद इस मामले में कोई फैसला लिया जाएगा। हालांकि, इस विषय पर अंतिम निर्णय किसी भी समय विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा जारी किए जाने वाले नए निर्देशों / दिशानिर्देशों के अधीन होगा।

आपको बता दें कि आज विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ( यूजीसी - UGC ) विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं के आयोजन को लेकर नई गाइडलाइंस जारी कर सकता है।

गौरतलब है कि पंजाब के विश्वविद्यालयों ने 29 अप्रैल को यूजीसी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार जुलाई 2020 में एग्जिट कक्षाओं की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया था। यूजीसी ने तब घोषणा की थी कि वह इस स्थिति के खिलाफ समीक्षा करेगी। हालांकि, शैक्षणिक गतिविधियों विशेष रूप से परीक्षाओं के संचालन के बारे में निर्णय अभी भी यूजीसी से प्रतीक्षित है।


Author

Riya bawa

Related News