Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के छात्रों को बिना परीक्षा के किया जाएगा पास

Wednesday, May 13, 2020 - 11:50 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के सभी स्कूल बंद कर दिए गए है। इस लॉकडाउन के चलते स्कूलों की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है और अब हालातों की वजह से परीक्षाएं संभव नहीं है। ऐसे में पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से अपने सभी संबद्ध स्कूलों को 11वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने के लिए कहा है। 

परिषद के अध्यक्ष महुआ दास ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ये निर्णय लिया है कि 11वीं क्लास के सभी छात्रों को अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा। सरकार ने कुछ समय पहले कहा था कि बोर्ड की परीक्षाएं 10 जून के बाद आयोजित की जाएंगी. जबकि, 11वीं क्लास के छात्रों की कोई परीक्षा नहीं होगी। कोरोनावायरस महामारी के चलते पश्चिम बंगाल में 11वीं के करीब 11,10,000 छात्रों को बिना एग्जाम के पास करके 12वीं क्लास में भेजा जाएगा। 

पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने सभी प्रमुख संस्थानों को आधिकारिक शैक्षणिक वर्ष के लिए कक्षा 11वीं से 12वीं कक्षा के सभी छात्रों को बढ़ावा देने के लिए एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। बोर्ड ने लॉकडाउन से पहले ही कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा समाप्त कर दी है। उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन जारी है। उम्मीद है कि जल्दी ही परिणाम जारी होंगे। 


 

Riya bawa

Advertising