नए अवसरों के बारे में जानने के लिये उत्सुक होते हैं अधिकतर पेशेवर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 11:58 AM (IST)

नई दिल्ली :  देश के 1 प्रतिशत पेशेवर कैडिडेंट्स ज्यादा तक नए अवसरों के बारे में जानना और ज्यादा सैलरी वाली में जाना पंसद करते है । लिंकडन दुारा पेश की गई एख  रिपोर्ट इनसाइड इन माइंड आफ टुडेज कैडीडेंट्स के अनुसार ‘‘देश में 91 प्रतिशत भारतीय पेशेवर रोजगार के नये अवसरों के बारे में सुनना पसंद करते हैं। यह प्रवृत्ति पिछले साल भी थी जब 90 प्रतिशत भारतीय पेशेवरों ने नई नौकरियों के बारे में सुनने में रूचि जतायी थी।

लिंकडन ने इस साल अप्रैल में 53 प्रतिभागियों से मिले जवाब के विश्लेषण के आधार पर रिपोर्ट तैयार की है। रिपोर्ट के मुताबिक 45 प्रतिशत प्रतिभागियों का मानना है कि अधिक वेतन प्रमुख कारण है जिसकी वजह से लोग नौकरी छोडऩा पसंद करते हैं। वहीं 37 प्रतिशत ने कहा कि साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान उनकी वेतन दायरा जानने में रूचि होती है। इसमें कहा गया है कि इसके अलावा बेहतर कौशल और रूचि (40 प्रतिशत) तथा बेहतर वृद्धि अवसर (32 प्रतिशत) के कारण भी पेशेवर नौकरी बदलते हैं। रिपोर्ट के अनुसार 55 प्रतिशत भारतीय पेशेवर उन अवसरों का उपयोग करना चाहते हैं जो उनके व्यक्तिगत और पेशेवर हित के अनुकूल होते हैं।

लिंकडन के मुताबिक 52 प्रतिशत की रूचि अपने कार्य के साथ मिलने वाले लाभ के बारे जानने में होती है वहीं 45 प्रतिशत ऐसी कंपनी में काम करना चाहते हैं जिसकी वे सराहना करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पेशेवरों में 63 प्रतिशत कंपनियों के बारे में जानने और रोजगार के बारे में जानकारी रखने के लिये सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं।  लिंकडन के अनुसार पेशेवरों के लिये काम में बने रहने के तीन कारण है चुनौतियों के अवसर और कौशल विकास (62 प्रतिशत), काम और जीवन का बेहतर संतुलन (42 प्रतिशत) तथा कंपनी का बेहतर भविष्य (37 प्रतिशत)हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News