प्राइवेट स्कूलों ने फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिया

Wednesday, May 16, 2018 - 01:17 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की सख्ती के चलते प्राइवेट स्कूलों की तरफ से फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिए जाने का सिलसिला जारी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हस्तक्षेप के बाद एक और प्राइवेट स्कूल क्वीन मैरी स्कूल मॉडल टाउन ने फीस बढ़ाने का अपना फैसला वापस ले लिया है। मुख्यमंत्री के जनता संवाद के दौरान कुछ पैरेंट्स ने शिकायत की थी कि क्वीन मैरी स्कूल ने मनमाने तरीके से फीस बढ़ा दी है। 

इस पर सरकार ने सख्ती दिखाते हुए कहा था कि प्राइवेट स्कूलों द्वारा मनमाने तरीके से फीस बढ़ाना माननीय सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के फैसलों और शिक्षा निदेशालय के निर्देशों का उल्लंघन है। 


इसके बाद स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग ने स्कूल को नोटिस जारी करते हुए कहा कि फीस बढ़ाने का फैसला तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए और जिन पैरेंट्स से बढ़ी हुई फीस वसूल ली गई है उन्हें वापस किया जाए। अन्यथा सरकार स्कूल के खिलाफ  सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।
शिक्षा विभाग के नोटिस के जवाब में स्कूल ने सूचित किया कि सत्र 2018-19 के लिए फीस बढ़ाने का फैसला वापस ले लिया गया है। और अगर किसी स्टूडेंट से बढ़ी हुई फीस जमा करा ली गई है तो उसे या तो वापस कर दिया जाएगा या फिर आगे की फीस में एडजस्ट कर दिया जाएगा। 
फीस बढ़ोतरी की शिकायत करने वाले पैरेंट्स में शामिल रूचि जैन ने स्कूल द्वारा फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिए जाने पर कहा कि हम लोग इससे बहुत खुश हैं। इससे सरकार और मुख्यमंत्री के प्रति हमारा भरोसा और मजबूत हुआ है। हम चाहते हैं कि शिक्षा के क्षेत्र में वो जिस शानदार तरीके से काम कर रहे हैं, वैसा ही आगे भी करते रहें। रूचि जैन ने कहा कि हमने कभी सोचा भी नहीं था कि मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग इतनी आसानी से हो जाएगी और वे इतनी आसानी से हम लोगों के लिए उपलब्ध हो पाएंगे। 
 

pooja

Advertising