प्रेग्नेंट महिलाएं घर बैठे ही कमा सकती हैं पैसे, बस करना होगा ये काम

punjabkesari.in Thursday, Mar 29, 2018 - 12:05 PM (IST)

नई दिल्ली: मां बनने का सुख सिर्फ एक महिला ही जान सकती है। लेकिन जब भी एक महिला प्रेग्नेंट होती है तो उसके शरीर में बहुत सारे बदलाव आते हैं। कुछ महिलाएं नॉर्मल प्रेंग्नेंसी होने पर अॉफिस का काम-काज भी कर लेती हैं। लेकिन कुछ महिलाओं के लिए यह समय बहुत ही कठिनाइयों से भरा होता है और वह ऑफिस जाकर काम करने में  समर्थ नहीं होती हैं। ऐसे में डिजिटल दुनिया में महिलाओं के लिए जॉब की कमी नहीं है, वो घर बैठे भी अच्छी कमाई कर सकती हैं।

-आप घर पर बैठे डेटा एंट्री, टाइपिंग और ट्रांसक्रिप्शन जैसे काम कर सकती हैं।


-वेबसाइट कंटेंट एंड राइटिंग जॉब्स दूसरी अॉप्शन है। अगर आप लिखने में रुचि रखती हैं तो कंटेंट राइटिंग वाली जॉब आपको आसानी से मिल जाएगी। कई प्राइवेट कंपनियों में हमेशा ही इस तरह की जॉब मौजूद रहती है।

-सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट/वेबसाइट डेवलपमेंट/वेब डिजाइनिंग भी अॉप्शन है।  इस तरह के जॉब की खासियत यह है कि इसमें पैसे अच्छे मिलते हैं। बड़ी आसानी से फ्रीलांसिंग करने के मौके मिल जाते हैं। घर पर भी ज्यादा समय खपाना नहीं पड़ता है।


-ऑनलाइन टीचिंग बी एक अच्छा अॉप्शन है। आपकी रुचि बच्चों को पढ़ाने में है तो आप इस बारे में सोच सकती हैं। बस आपको कुछ ऐसे साइट्स के बारे में जानना होगा जो ऑनलाइन बच्चों को पढ़ाते हैं। आप उनसे संपर्क करके इस बारे में बात कर सकते हैं। इस जॉब की खासियत यह है कि आपको कुछ घंटे में ही इस काम को समाप्त कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News