प्राइवेट स्कूल ने छात्रों की 3 महीने की फीस की माफ, ई-शिक्षा को दे रहा है बढ़ावा

Sunday, Jun 14, 2020 - 03:43 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के चलते सभी शिक्षण सस्थान बंद कर दिए है। ऐसे में अब प्रयागराज के एक प्राइवेट स्कूल की ओर से राहत खबर देखेने  को मिली है। कोरोनावायरस  के चलते प्रयागराज के एक प्राइवेट स्कूल ने 3 महीने के लिए छात्रों की फीस माफ कर दी है और अब ऑनलाइन क्लास के जरिए छात्रों को पढ़ाने पर ध्यान दे रहा है। 

मीडिया से बातचीत के दौरान न्यू स्कोलर स्कूल  की प्रिंसिपल ममता मिश्रा ने कहा, ''समाज के विभिन्न वर्गों के बच्चे इस स्कूल में पढ़ते हैं. इस वजह से सभी माता-पिताओं के लिए अपने छात्रों की फीस दे पाना मुम्किन नहीं है. इसलिए हमने अप्रैल, मई और जून की फीस माफ कर दी है''.

स्कूल की प्रिंसिपल ने आगे कहा, ''स्टाफ के सदस्य और टीचर्स को नियमित रूप से उनकी सैलरी दी जाएगी''. उन्होंने कहा, ''हम ऑनलाइन क्लास को बढ़ावा दे रहे हैं और छात्रों के साथ व्हॉट्सएप और हमारे यूट्यूब चैनल के जरिए कनेक्ट हो रहे हैं. फीस माफ कर दिए जाने के बाद अब कई सारे माता-पिता हमारे साथ जुड़ रहे हैं. हमें सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है लेकिन सभी छात्रों के पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है।''    

खास बात यह भी है कि इन तीनों महीने का वेतन स्कूल के कर्मचारियों और टीचिंग स्टाफ नियमित रूप से प्राप्त कर रहा है। गौरतलब है कि कोरोनावायरस महामारी के कारण स्कूल पिछले 3 महीनों से बंद हैं।  


 

Riya bawa

Advertising