पीएम मोदी ने जामिया में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का दिया भरोसा

Sunday, Jul 07, 2019 - 03:14 PM (IST)

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने पीएम नरेन्द्र से मुलाकात की। उस दौरान प्रधानमंत्री ने जामिया में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल स्थापित करने में हर संभव मदद देने का भरोसा जताया। वहीं प्रो. अख्तर ने प्रधानमंत्री को जामिया की अकादमिक और अनुसंधान संबंधी गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। 

अगले साल होने जा रहे विश्वविद्यालय के शताब्दी महोत्सव के बारे में बताया। इस महोत्सव के लिए उन्होंने जामिया को विशेष अनुदान देने का आग्रह भी किया। वहीं प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके इस आग्रह पर सकारात्मक विचार किया जाएगा। प्रधानमंत्री ने प्रो. अख्तर के नेतृत्व और जामिया के उच्च स्तरीय अकादमिक और अनुसंधान कार्यों की सराहना की और अपनी सरकार के शिक्षा संबंधी उद्देश्यों और लक्ष्यों को रेखांकित किया। 

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जामिया की रैंकिंग में हो रहे लगातार सुधार से प्रधानमंत्री पूरी तरह वाक़िफ़ हैं। कुलपति ने प्रधानमंत्री को भरोसा दिलाया कि वह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और छात्रों में राष्ट्र निर्माण की भावना को बढ़ावा देते हुए, जामिया में, सरकार के शिक्षा संबंधी उद्देश्यों और लक्ष्यों को पूरा करने की हर मुमकिन कोशिश करेंगी। 

Riya bawa

Advertising