प्रदेश के 200 कॉलेजों को आदर्श बनाने की योजना : पटवारी

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 10:44 AM (IST)

भोपालःमध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि अगले डेढ़ साल में प्रदेश के 200 कॉलेजों को आदर्श कॉलेज बनाने की योजना है। श्री पटवारी  यहां शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक स्नेह सम्मेलन का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस घर में बेटियां होती हैं, वहां आर्थिक सम्पन्नता और समृद्धि निवास करती है। उन्होंने कहा कि बेटियां वो ताकत हैं, जो कठिन क्षेत्रों में भी पुरूषों से आगे बढ़कर अपना परचम लहरा रही हैं। मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि आने वाले डेढ़ साल में प्रदेश के दौ सौ कॉलेज को आदर्श कॉलेज बनाए जाने की योजना है। उन्होंने बताया कि एमएलबी महाविद्यालय को नेक द्वारा ‘ए‘’ग्रेड प्रमाण-पत्र दिया गया है।

 

इस कॉलेज केलिये वल्र्ड बैंक प्रोजेक्ट में 20 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है। इससे महाविद्यालय में अत्याधुनिक प्रयोगशाला, ई-बोर्ड से लैस क्लास रूम आदि की व्यवस्था की जाएगी। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी भी
लगाए जाएंगे, जिससे स्टूडेंट्स एवं प्रोफेसर्स, दोनों की 80 प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित की जा सकेगी। मंत्री श्री पटवारी ने विद्यार्थियों के आग्रह पर कॉलेज में हिन्दी साहित्य, समाज शास्त्र, उर्दू और वनस्पति शास्त्र विषयों को पुन: चालू करने के निर्देश दिए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News