UPPSC: पीसीएस 2020 मेन परीक्षा का परिणाम जारी, 845 उम्मीदवार हुए सफल

Sunday, Mar 21, 2021 - 01:07 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2020 की मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। पीसीएस 2020 की मुख्य परीक्षा शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना परिणाम आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। मेन परीक्षा में कुल 845 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं। सफल अभ्यर्थियों के इंटरव्यू एक अप्रैल से शुरू होंगे जिसके संबंध में जल्द ही जानकारी दी जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। 

ये रहा डायरेक्ट लिंक

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2020 की मुख्य परीक्षा 21 से 25 जनवरी 2021 के बीच प्रयागराज, गाजियाबाद और लखनऊ के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी। इसमें मुख्य परीक्षा में कुल 4589 उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिसमें से 845 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं। पीसीएस 2020 की मुख्य परीक्षा में अभ्यर्थियों के प्राप्तांक, कटऑफ अंक आदि की सूचना अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद दी जाएगी।


आयोग के सचिव जगदीश के मुताबिक प्राप्तांकों एवं कटऑफ अंकों के बारे में सूचना के अधिकार के तहत प्रार्थनापत्र प्रेषित न किए जाएं। इंटरव्यू एक अप्रैल से शुरू होंगे, आयोग की ओर से जल्द ही विस्तृत कार्यक्रम जारी करेगा। सचिव ने बताया कि यूपी के बाहर की महिला अभ्यर्थियों का परिणाम हाईकोर्ट में दाखिल याचिका के अधीन होगा।

 

 

 

 

 

 

 

rajesh kumar

Advertising