‘ड्रॉ ऑफ लॉट्स’ में नाम न आने पर अभिभावक निराश

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 03:03 PM (IST)

नई दिल्ली : राजधानी के निजी व मान्यता प्राप्त स्कूलों द्वारा नर्सरी, केजी व पहली कक्षा के दाखिले की पहली सूची 4 फरवरी को जारी करने से पहले ड्रॉ ऑफ लॉट्स की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। जिसके तहत स्कूल ऐसे बच्चों को सुनिश्चत कर रहे हैं। जो चयनित किये जा सक ते हैं।

 

उन अभिभावकों को भी स्कूल जाकर पपत्रों संबंधी सारी जानकारी पूरी करने के लिए मैसेज या कॉल करके बुलाया जा रहा है। ऐसे में कई अभिभावकों को ड्रॉ ऑफ लॉट्स में नाम न आने पर निराशा हाथ लगी है। एक अभिभावक ने बताया कि उन्होंने 18 स्कूलों में जनरल कैटेगरी में आवेदन किया है लेकिन कहीं से भी बुलावा नहीं आया।

 

नर्सरी एडमिशन डॉट कॉम के संस्थापक सुमित वोहरा ने बताया कि 4 फरवरी को चयनित किए गए बच्चों की पहली सूची जारी की जाएगी। लेकिन कई अभिभावकों की शिकायत है कि कई स्कूलों में आवेदन करने के बाद भी उन्हें किसी भी स्कूल ने डीओएल में शामिल नहीं किया। वे परेशान हैं कि उनके बच्चे का दाखिला हो भी पाएगा या नहीं। क्योंकि अब पहली लिस्ट जारी होने में एक दिन और शेष है अंतिम दिन से पहले कई अभिभावक हताश हैं इसका एक और कारण यह है कि शिक्षा निदेशालय ने वेबसाइट पर अभी तक प्वाइंट्स की सूची तक अपलोड नहीं की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News