CBSE बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर ई-मेल से भेजेगा प्रश्नपत्र

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 01:19 PM (IST)

कैथल (महीपाल): सी.बी.एस.ई. बोर्ड ने इस बार सभी परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन ई-मेल से प्रश्नपत्र भेजने और परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी करवाने का निर्णय लिया है। 


सी.बी.एस.ई. में 12वीं के बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 3 अप्रैल को समाप्त होगी। 10वीं की परीक्षा 21 फरवरी से शुरू होकर 29 मार्च तक समाप्त होगी। सी.बी.एस.ई. द्वारा बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी करने के बाद विद्यार्थी ज्यादा से ज्यादा अंक प्राप्त करने के लिए परीक्षा की तैयारियों में जुट गए हैं। शिक्षक भी विद्याॢथयों को अधिक से अधिक नम्बर लाने के लिए टिप्स दे रहे हैं। सी.बी.एस.ई. बोर्ड भी परीक्षा को नकलरहित करवाने के लिए तैयार है। इन परीक्षाओं में कैथल के करीब 10 हजार विद्यार्थी भाग लेंगे।

PunjabKesari


सी.बी.एस.ई. ने सी.टैट. परीक्षा की आंसर-की को एकाएक बोर्ड ने वैबसाइट से हटा दिया है। माना जा रहा है कि परीक्षा के उम्मीदवारों की अपेक्षा अनुरूप रिवाइज आंसर-की जारी हो सकती है। गौरतलब है कि सी.बी.एस.ई. बोर्ड द्वारा घोषित आंसर-की को लेकर विद्याॢथयों ने कई सवाल खड़े कर इसे रिवाइज करने की मांग की थी। अब बोर्ड ने वैबसाइट से हटा लिया है। सी.टैट. की परीक्षा 9 दिसम्बर को हुई थी।


जारी किए निर्देश 
दिल्ली पब्लिक स्कूल कैथल के चेयरमैन सतीश बंसल ने बताया कि सी.बी.एस.ई. बोर्ड इस बार सभी परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन ई-मेल से प्रश्नपत्र भेजेगा और परीक्षा केंद्रों की वीडियोग्राफी भी करवाने के निर्देश जारी किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News