9 दिसंबर को ऑक्सफोर्ड करेगा टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलंपियाड का आयोजन

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 04:52 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस इंडिया की ओर से पहली बार देश में टीचर्स रिकग्नाइज करने के लिए टीचिंग प्रोफेशनल्स ओलंपियाड करवाया जा रहा है। 9 दिसम्बर को आयोजित होने जा रहे इस टीचिंग ओलंपियाड का आयोजन 28 शहरों में होगा। जबकि, इसका इंटरनेशनल सेंटर दुबई में आयोजित होगा।

दो घंटे की परीक्षा में शिक्षकों के अध्यापन, कक्षा के तौर तरीकों, तार्किक क्षमता और संचार कौशल की परख होगी। जबकि विषयों पर पकड़ जांचने के लिए अतिरिक्त परीक्षा भी आयोजित की जाएगी। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस इंग्लिश चैलेंजर ट्रैक में सिलेक्ट हुए दो विजेताओं को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी यूके में दो सप्ताह की ऑक्सफोर्ड इंग्लिश लैंग्वेज टीचर्स एकेडमी की मास्टर क्लास में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। वहीं, इंग्लिश चैलेंजर ट्रैक में तीसरी से 6वीं रैंक पाने वाले विजेताओं को ऑक्सफोर्ड टीचर्स एकेडमी के ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए सपोर्ट दिया जाएगा। वहीं, 7 से 16वीं रैंक पाने वाले विजेताओं को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस की ऑनलाइन टीचर्स ट्रेनिंग प्रोग्राम की स्पॉन्सरशिप दी जाएगी।

ग्लोबल स्किल फोरम में जा सकेंगे
17 विजेताओं को दुबई में ग्लोबल एजुकेशन एंड स्किल फोरम में हिस्सा लेने का मौका दिया जाएगा। साथ ही, इन टीचर्स को सेंट्रल स्वायर फाउंडेशन द्वारा प्रकाशित की जाने वाली पुस्तक का सह-लेखक बनने का अनूठा अवसर भी मिल सकता है। जिन स्कूलों से विजेता शिक्षकों की संख्या सबसे ज्यादा होगा, उन्हें डेस्कटॉप और कंप्यूटर उपहार में दिया जाएगा। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले 50 विजेताओं को माइकल एंड सुजेन डेल फाउंडेशन की ओर से सोशल इंपैक्ट अवॉर्ड्स दिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News