OTET Result 2019: ओडिशा टीईटी का परिणाम हुआ जारी, जल्द करें चेक

11/22/2019 12:06:56 PM

नई दिल्ली: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। सूत्रों के मुताबिक ओडिशा टीईटी का परिणाम 21 नवंबर यानि आज जारी किया जाना था  लेकिन आज 22 नवंबर को ओडिशा टीईटी का परिणाम जारी किया गया है। इस साल 5 अगस्त को ओडिशा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा ओटेट की परीक्षा आयोजित की गई थी।

गौरतलब है कि ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) एग्जाम की आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहले ही जारी की जा चुकी है। ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) टेस्ट की परीक्षा में सभी अभ्यर्थियों को 60 प्रतिशत अंक पाना अनिवार्य होगा। 60 प्रतिशत से कम अंक पाने वाले अभ्यर्थी ओडिशा राज्य में शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे।

ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए 2 पेपर आयोजित किये जाते हैं। पहले पेपर उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित किया जाता है जो कक्षा 1 से 5वीं तक पढ़ाने के लिए आवेदन करते हैं, जबकि दूसरा पेपर उन अभ्यर्थियों के लिए आयोजित किया जाता है जो 6वीं से 8वीं तक पढ़ाने के लिए आवेदन करते हैं।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट bseodisha.nic.inपर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 
 


Author

Riya bawa

Related News