IIT Recruitment 2021: आईआईटी मद्रास में असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का मौका, इंटरव्यू से होगा सिलेक्शन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 01:53 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। आईआईटी मद्रास में असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड 1 और ग्रेड 2 के पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। ऐसे में इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- iitm.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर, 2021 निर्धारित की गई है। अंतिम तारीख बीत जाने के बाद कोई भी आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 49 पदों को भरा जाएगा। 

महत्वपूर्ण तारीखें
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि- 3 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि- 2 दिसंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट- iitm.ac.in

रिक्त पदों की संख्या
असिस्टेंट प्रोफेसर – 49 पद

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री के साथ पीएचडी की भी डिग्री होनी चाहिए। नोटिफिकेशन के मानें तो इन पदों के लिए केवल एससी/एसटी/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। 

कैसे होगा सिलेक्शन
इन पदों पर उम्मीदवारों पर चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 

कैसे करें आवेदन
उम्मीदवार आईआईटी मद्रास आधिकारिक वेबसाइट iitm.ac.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ भरे हुए आवेदन पत्र को अपलोड कर सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News