IPU में एमबीए या एमसीए के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्ली: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आईपीयू) में शैक्षणिक सत्र 2019 के लिए एमबीए (रेग्युलर) व एमसीए के साथ ही बीएएलएलबी, बीबीए एलएलबी व एलएलएम (रेग्युलर) कोर्सेज में दाखिला प्रक्रिया प्रारंभ की जा चुकी है। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार एनआईएमसीईटी 2019, सीएलएटी-यूजी(2019) व सीएलएटी-पीजी (2019) के स्कोर व मैरिट के आधार पर दाखिला दिया जाएगा व संस्थान तय किए जाएंगे।
PunjabKesari

आईपीयू के 11 यूनिवर्सिटी स्कूल और 120 संबद्ध कॉलेजों में लगभग 33 हजार सीटों के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू हुई है। ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत कुछ कोर्स में इन तरीकों तक आवेदन किए जा सकेंगे। विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम 11 कॉलेजों और 120 सम्बद्ध संस्थानों में चलते हैं।

दाखिला प्रक्रिया
प्रशासन ने साथ ही दाखिले के लिए होने वाले कॉमन एंट्रेस टेस्ट (सीईटी) का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय आवेदकों को आधार नंबर भी भरना होगा। प्रवेश फार्म सहित अन्य विवरण प्राप्त करने के लिए दाखिला लेने वाले इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय के वेबसाइट से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जहां दाखिला संबंधी पूरी प्रक्रिया को बताया गया है, आईपीयू की वेबसाइट  www.ipu.ac.in  है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News