फायरमैन और जेल वार्डर भर्ती के ऑनलाइन अप्लीकेशन Link एक्टिव-जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 01:41 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड ने फायरमैन और जेल वार्डन पदों की भर्ती के ऑनलाइन आवेदन करने के लिंक एक्टीवेट कर दिए हैं। यह भर्ती 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए हो रही है। यूपीपीबीपीबी के नोटिफिकेशन उत्तर प्रदेश कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग में पुरुषों एवं महिलाओं के लिए जेल वार्डर और यूपी पुलिस विभाग में आरक्षी घुड़सवार के पुलिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर ऑनलाइन आवेदन के लिंक एक्टिवेट किए जा चुके हैं। यहां नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भी आप आवेदन कर सकते हैं-

PunjabKesari

ऑनलाइन आवेदन की समय सारिणी इस प्रकार है- 

18-01-2019 ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि
09-02-2019 ऑनलाइन आवेदन देने की अंतिम तिथि
11-02-2019 चालान द्वारा आवेदन शुल्क जमा कराने की आखिरी तारीख
 
 
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एंव प्रोन्नति बोर्ड ने पुरुषों व महिलाओं के लिए जेल वार्डर और पुलिस विभाग में कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस व अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए पूर्व में जारी विज्ञापन निरस्त कर दिया है। इससे पहले विज्ञप्ति 3 दिसंबर को जारी की गई थी।

PunjabKesari

ये हैं भर्तियां -
इनमें 1034 पद अनारक्षित हैं। 557 पद ओबीसी, 433 पद एससी और 41 पद एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 18 जनवरी से शुरू होगी और 9 फरवरी तक चलेगी। आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2018 है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News