माइक्रोसॉफ्ट की नौकरी छोड़ किया कारोबार, आज कमा रहे हैं करोड़ों

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 01:18 PM (IST)

नई दिल्ली:  हमने कई बार सूना है कि नौकरी छोड़कर कुछ लोगों ने अपना बिजनेस शुरू किया है और अच्छी कमाई कर रहे हैं। लेकिन आज एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने बिजनेस से करोड़ो कमाए हैं। हम बात कर रहे हैं ओला कैब के फाउंडर भाविश अग्रवाल की, जिन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी छोड़कर ओला कंपनी बनाई।

इतना ही नहीं आज कई लोगों को इससे रोजगार भी मिल रहा है। पंजाब के रहने वाले भाविश ने आईआईटी मुंबई के कम्प्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग ग्रेजुएट (बीटेक) में एडमिशन लिया। उसके बाद उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में काम करना शुरू कर दिया था, लेकिन भाविश अपनी नौकरी से खुश नहीं थे। नौकरी करने के बजाए खुद का काम करना चाहते थे। उसके बाद उन्होंने 2010-11 में ओला कैब्स की स्थापना की। उस वक्त उनके जानकारों ने उनका मजाक बनाया। माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च की नौकरी करते हुए भाविश ने अब तक दो पेटेंट्स प्राप्त किए थे। 


बताया जाता है कि शुरुआत में भाविश को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन बाद में उन्हें फंडिंग मिली और उनका कारोबार लगातार आगे बढ़ता गया।कहा जाता हो कि उन्होंने अभी तक खुद के लिए कार भी नहीं खरीदी है। उनके दिमाग में ओला कैब का आइडिया एक ट्रिप के बाद आया था। एक बार वो कहीं घूमने गए थे और वो एक कार किराए पर लेकर गए थे। 

उस वक्त उनका अनुभव बहुत खराब रहा था। उस वक्त उन्हें लगा कि कैब की सर्विस ठीक नहीं है और उन्होंने इससे संबंधित काम शुरू करने पर विचार किया। अपने टेक्नोलॉजी बैकग्राउंड के चलते भाविश ने कैब सर्विसेज और टेक्नोलॉजी को एक साथ जोड़ने के बारे में सोचा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News