‘डूसू इन कैम्पस’ अभियान के तहत पदाधिकारियों ने छात्रों से किया संवाद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्ली: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) नीत दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) पदाधिकारियों ने सोमवार को डूसू इन कैम्पस अभियान के तहत नार्थ कैम्प्स, साउथ कैम्पस और पश्चिमी दिल्ली स्थित कॉलेजों में पहुंच छात्रों से मुलाकात की। डूसू पदाधिकारियों ने छात्रों को डूसू चुनाव में एबीवीपी को भारी समर्थन देने पर आभार व्यक्त किया। छात्रों से डूसू कार्यालय आकर छात्रसंघ गतिविधियों में शामिल होने का आग्रह किया। डूसू पदाधिकारियों ने कॉलेज छात्रसंघ पदाधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें छात्रों की आवाज को सशक्त बनाने के अभियान में शामिल होने का आग्रह किया। साथ ही कॉलेज छात्रसंघ पदाधिकारियों को डूसू कार्यालय में बैठकर एक दिन डूसू पदाधिकारी के रूप में कार्य करते हुए डूसू की कार्यशैली समझने का भी न्यौता दिया। 

डूसू ने कैंपस से जुड़े विभिन्न मुद्दों जैसे बुनियादी सुविधाएं, रचनात्मक कैंपस, युवाओं की समाज में सक्रिय भागीदारी, वैश्विक स्तर पर भारतीय युवाओं की भूमिका आदि पर संवाद किया। एबीवीपी दिल्ली प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि हमारा प्रयास है कि स्टूडेंट एक्टिविज्म में छात्रों की सहभागिता बढ़े। 

डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि हमने शुरू से ही इस योजना पर कार्य करना शुरू किया है कि छात्रों की सहभागिता और सक्रियता रचनात्मक कार्यों में बढ़े। डीयू के कॉलेजों के छात्रों को एक मंच पर आकर विभिन्न प्रकार के कामों का अवसर मिल सके इस पर हम कार्य योजना तैयार कर रहे हैं। वर्तमान में डीयू के कॉलेजों के छात्रों के लिए कोई एक मंच विश्वविद्यालय स्तर पर नहीं है। 

डूसू उपाध्यक्ष प्रदीप तंवर ने कहा कि छात्रों के साथ संवाद के बाद डूसू ने यह निर्णय लिया है कि साउथ कैंपस में महिला सुरक्षा, दिव्यांग छात्रों के लिए सुगमता तथा कैंटीन में सस्ता भोजन आदि मुद्दों को हम साउथ कैंपस प्रशासन तथा अन्य नियामकों के समक्ष प्रमुखता से उठाएंगे। डूसू सह-सचिव शिवांगी खरवाल ने कहा कि पश्चिमी दिल्ली में जो डीयू के कॉलेज हैं जैसे भगिनी निवेदिता कॉलेज या आईजीआई उनमें मेन कैंपस कॉलेजों की तुलना में कम अवसर हैं, हम डीयू में केन्द्रीयकृत ढंग से प्लेसमेंट सेल तथा एन्टरप्रन्योरशिप सेल को स्थापित करने की मांग को उठाएंगे जिससे आउटर कैंपस के कॉलेजों के छात्रों के लिए अवसर बढ़े। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News