जेएनयू: विवेकानंद की मूर्ति के नीचे चबूतरे पर लिखे आपत्तिजनक संदेश

11/15/2019 10:38:37 AM

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर वीरवार को आपत्तिजनक संदेश लिखे हुए मिले। इस प्रतिमा का अनावरण अभी होना बाकी है। इस घटना की जानकारी वायरल हुए वीडियो के जरिए मिली है  इस मामले पर जेएनयू वीसी एम जगदेश कुमार ने कहा है कि इस घटना में संलिप्त लोगों के खिलाफ जल्द ही एफआईआर की जाएगी। 

बता दें कि भगवा रंग के कपड़े में ढकी यह मूॢत जेएनयू के प्रशासनिक भवन के सामने लगी है। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने इस घटना में अपनी भूमिका से इनकार किया है और कहा कि जल्द ही वह बयान जारी करेगा। उल्लेखनीय है कि बुधवार को छात्रावास शुल्क में वृद्धि के मुद्दे को लेकर छात्र कुलपति से मिलने प्रशासनिक भवन गए थे लेकिन रोके जाने के बाद उन्होंने कुलपति एम जगदीश कुमार के खिलाफ प्रशासनिक भवन में जाकर उनके ऑफिस के गेट पर कई अनुशासन हीनता भरे संदेश लिखे थे। 

जेएनयू छात्र संघ ने आरोप नकारे
स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के नीचे लिखे गए आपत्तिजनक संदेशों पर जेएनयूएसयू ने वीरवार को बयान जारी कर कहा कि प्रशासनिक कामकाज के अधिनायकवादी तरीकों के खिलाफ जिसमें छात्र संघ के परामर्श के बगैर हॉस्टल मैनुअल लागू कर दिए जाने और हॉस्टल शुल्क वृद्धि के खिलाफ हमारा लोकतांत्रिक आंदोलन है।

फीस वृद्धि के कारण भविष्य को दांव पर लगाने वाले छात्र कभी किसी हिंसा या अलोकतांत्रिक गतिविधि में शामिल नहीं हो सकते हैं। जेएनयू छात्र आंदोलन का प्रतिनिधित्व नहीं करने वाले असमान रूप से किए गए कार्यों व कोशिशों की छात्र संगठन ङ्क्षनदा करता है। जेएनयू छात्र समुदाय अपने नाम पर की गई बर्बरता के किसी कृत्य का समर्थन नहीं करता है। इस तरह के कृत्यों को सही ठहराने के लिए आंदोलन के नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 


Author

Riya bawa

Related News