Nursery Admissions 2019: दिल्‍ली के नर्सरी स्‍कूलों में दाखिला पाने का एक और मौका, 2800 सीटें खाली

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 10:34 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के निजी स्कूलों में दाखिला पाने का सपना देख रहे इकनॉमिकली वीकर सेक्शन (ईडब्ल्यूएस) और डिस्एडवांटेज ग्रुप (डीजी) के लिए खुशखबरी है। बता दें कि दिल्ली के विभिन्न निजी, मान्यता प्राप्त अनएडेड स्कूलों में खाली बची नर्सरी, प्री-नर्सरी, केजी, प्री-प्राइमरी और पहली कक्षा की 2800 सीटों पर आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और वंचित वर्ग (डीजी) कैटेगरी के आवेदक आज से शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक द्वारा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Image result for delhi indian nursery schools

इस बार  26 जून यानी बुधवार से ऑनलाइन ऐप्लिकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और फिर 3 जुलाई तक फॉर्म भरे जा सकेंगे और इसके लिए 9 जुलाई को कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ निकाला जाएगा। दिल्ली शिक्षा निदेशालय में प्राइवेट स्कूल ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस साल बीते साल की तुलना में CWSN( Child With Special Need)  कैटेगरी में आवेदन अधिक आए हैं, फिर भी करीब 5000 सीटें इस कैटेगरी में खाली हैं। 

9 जुलाई को इन सीटों का ऑनलाइन कम्प्यूटराज्ड ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा। जिन स्कूलों में दाखिला दिया जाएगा उन स्कूलों की सूची आज सुबह 10 बजे के बाद निदेशालय की बेवसाइट http://www.edudel.nic.in/पर अपलोड कर दी जाएगी। दाखिले से संबधित किसी भी तरह की परेशानी होने पर निदेशालय की वेबसाइट पर ग्रीवेंस सेल में शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। इसके अलावा 8800355192, 9818154069 हेल्पलाइन नंबरों पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सोमवार से शुक्रवार तक शिकायत की जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News