Nursery Admission: 55 स्कूलों ने अपलोड नहीं किया क्राइटेरिया

Tuesday, Dec 03, 2019 - 02:13 PM (IST)

नई दिल्ली : सत्र 2020-21 के लिए नर्सरी दाखिला प्रक्रिया 29 नवम्बर से शुरू हो चुकी है। जिसमें दिल्ली के निजी, अनएडेड और मान्यता प्राप्त 1710 स्कूलों में दाखिला फॉर्म ऑफलाइन व ऑनलाइन माध्यम में मिलना शुरू हो गया है, लेकिन निदेशालय के सख्त निर्देश के बावजूद 55 स्कूलों ने अब तक दाखिला प्वाइंट्स और मानदंड संबंधी क्राइटेरिया अब तक निदेशालय की वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया है। 

इन स्कूलों में दिल्ली के 13 जिलों में पूर्वी दिल्ली के 10, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के 5, नॉर्थ दिल्ली के  एक, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली ए के आठ, नॉर्थ वेस्ट बी के 5, वेस्ट ए के एक, वेस्ट बी के 8, साउथ वेस्ट ए के 3, साउथ वेस्ट बी के 6, साउथ दिल्ली के 3, नई दिल्ली के एक, सेंट्रल दिल्ली एक व साउथ ईस्ट दिल्ली के 3 स्कूलों ने निदेशालय की अवमानना करते हुए अब तक क्राइटेरिया अपलोड नहीं किया है। जिसपर निदेशालय ने कहा है कि ऐसे स्कूलों पर संबंधित डीडीई द्वारा कार्रवाई की जा सकती है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 दिसम्बर
नर्सरी, केजी और पहली कक्षा में दाखिले का आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 दिसम्बर है। गैर आरक्षित वर्ग अर्थात सामान्य वर्ग के सीटों के आवेदकों की पहली सूची 10 जनवरी को जारी की जाएगी। 17 जनवरी को स्कूलों द्वारा बनाए गए प्वाइंट सिस्टम के अनुसार आवेदकों के माक्र्स अपलोड किए जाएंगे। चुने गए बच्चों की पहली सूची 24 जनवरी को जारी की जाएगी। जिसमें वेटिंग लिस्ट भी शामिल होगी। 

Riya bawa

Advertising