नर्सरी एडमिशन: आज तीसरी लिस्ट, आखिरी चांस

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 12:38 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों ने आज नर्सरी के लिए तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि, बहुत से स्कूल तीसरी लिस्ट नहीं निकाल रहे हैं क्योंकि दूसरी लिस्ट में ही उनकी सभी सीटें भर चुकी हैं। जिन स्कूलों में तीसरी लिस्ट निकाली जा रही है, एक तरह से वह आखिरी लिस्ट होगी। इसके बाद एडमिशन के चांस नहीं हैं। 31 मार्च को ऐडमिशन प्रोसेस खत्म हो जाएगा। 

PunjabKesari

नर्सरी समेत केजी और क्लास 1 के लिए पहली लिस्ट 4 फरवरी और दूसरी लिस्ट 21 फरवरी को जारी हुई थीं। तीसरी लिस्ट 15 मार्च को जारी होगी। कुछ स्कूलों में पहली लिस्ट में ही सभी सीटें भर चुकी थीं। हालांकि, ज्यादातर स्कूलों ने दूसरी लिस्ट निकाली। यह ऐडमिशन के लिए आखिरी चांस था। यहां तक कि दूसरी लिस्ट के साथ साथ जो वेटिंग लिस्ट निकाली गई, कुछ स्कूलों में उन्हें भी चांस नहीं मिला। ज्यादातर नामी स्कूलों में अब नर्सरी के लिए कोई चांस नहीं है। 

PunjabKesari

स्कूलों के प्रिंसीपल्स और एक्सपर्ट्स की पैरंट्स को सलाह है कि जिन बच्चों का अब तक नाम नहीं आया है कि वो किसी ना किसी स्कूल में एडमिशन जरूर लें। स्प्रिंगडेल्स स्कूल, पूसा रोड की प्रिंसिपल अमिता वट्टल कहती हैं, पैरंट्स समझें कि दिल्ली में 2000 प्राइवेट स्कूल हैं, वे वहां ऐडमिशन ले सकते हैं। कुछ ही स्कूलों के लिए दौड़ है, इसके अगर इस दौड़ में नंबर नहीं आता है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं बल्कि आगे बढ़ें। एजुकेशन एक्टिविस्ट खगेश झा भी कहते हैं, एडमिशन लेना चाहिए क्यों अगर यह साल छोड़ दिया तो अगले साल नर्सरी के लिए बच्चे की उम्र ज्यादा हो जाएगी और फिर पैरंट्स परेशान होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News