Nursery admission 2019: दिल्ली के स्कूलों में 18 जुलाई को छठा कम्प्यूटराइज्ड ड्रॉ

Sunday, Jul 14, 2019 - 12:51 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के अनएडेड, मान्यता प्राप्त और निजी स्कूलों में नर्सरी से लेकर पहली कक्षा तक खाली सीटों को भरने के लिए शिक्षा निदेशालय ईडब्ल्यूएस-डीजी, सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी में अब तक 5 कम्प्यूटराइज्ड ड्रॉ आयोजित कर चुका है। 

इसी क्रम में शिक्षा निदेशालय ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि निदेशालय दिल्ली के विभिन्न स्कूलों में 5 कम्प्यूटराइज्ड ड्रॉ के बाद खाली बची सीटों को भरने के लिए ईडब्ल्यूएस-डीजी, सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी में निदेशालय 18 जुलाई को छठवां कम्प्यूटराइज्ड ड्रॉ आयोजित करेगा। जिसके परिणाम 19 जुलाई को अभिभावक शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर देख सकेंगे। इसके लिए शिक्षा निदेशालय द्वारा अभिभावकों के रजिस्टर्ड नंबर पर एसएमएस भी भेजा जाएगा। इस ड्रॉ में सफल हुए आवेदकों को 31 जुलाई तक स्कूल में दस्तावेज जमा कराने होंगे।

बता दें कि प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी, केजी और क्लास 1 की खाली सीटों के लिए अब 31 जुलाई तक ऐडमिशन लेंगे। यह सीटें इकनॉमिकली वीकर सेक्शन / वंचित वर्ग की हैं। चार कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ के बाद भी करीब 8000 सीटें खाली रह जाने के बाद निदेशालय ने पांचवां कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ मंगलवार को रखा। 

ऐसे करें आवेदन 
आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को विभाग की वेबसाइट पर  edudel.nic.in जाकर चेक कर सकते है। 
 

Riya bawa

Advertising