NTA जल्द जारी करेगा जेईई मेन फेज 1 परीक्षा की ''आंसर की'', ऐसे कर सकेंगे चेक

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 02:30 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 के पहले चरण की परीक्षा के लिए आंसर की जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। बीते शुक्रवार, 26 फरवरी 2021 को इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के पहले चरण की परीक्षा हुई, जिसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अब आंसर की का बड़ी बेसब्री से इंतजार है। राष्ट्रीय परीक्षा एंजेंसी (एनटीए) द्वारा जेईई मेन 2021 की आंसर की को परीक्षा पोर्टल, jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा।

वहीं, एजेंसी द्वारा इस सम्बन्ध में नोटिस परीक्षा पोर्टल पर जारी किया जा सकता है। जेईई मेन ’आंसर की’ 2021 जारी होने के साथ उम्मीदवारों से आपत्तियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर जारी होने वाले मोड के जरिए अपनी आपत्तियां दर्ज करवा पाएंगे। 

जेईई मेन ’आंसर की’ 2021: ऐसे करें चेक
उम्मीदवारों को जेईई मेन ’आंसर की’ 2021 देखने के लिए परीक्षा पोर्टल लिंक पर जाना होगा। इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करें। अब उम्मीदवार आंसर की को देख पाएंगे। अगर कोई आपत्ति है तो दर्ज करवा पाएंगे। उम्मीदवारों को आपत्तियां दर्ज करवाने के लिए भुगतान करना होगा, जिसकी जानकारी आप जेईई मेन 2021 ‘आंसर की’ जारी होने ही मिल पाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News