अब राज्यसभा में भी कर सकते है काम, छात्रों के लिए सुनहरा मौका

Saturday, Mar 14, 2020 - 11:47 AM (IST)

नई दिल्ली: देश के राज्य सभा में काम करने की इच्छा रखने वाले ग्रेजुएशन और पोस्ट-ग्रेजुएशन कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है । राज्यसभा द्वारा रिसर्च एवं स्टडी स्कीम के तहत स्टूडेंट्स एंगेजमेंट इंटर्नशीप के लिए आवेदन मांगे गये है। इस इंटर्नशीप के लिए छात्र 31 मार्च 2020 तक आवेदन कर सकते है। इस इंटर्नशीप के लिए छात्रों को 10 हजार रुपये प्रति माह स्टायपेंड भी दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन 
राज्यसभा में इंटर्नशीप से जुड़ी सभी जानकारी के लिए छात्रों को राज्यसभा की आधिकारिक वेबसाइट rajyasabha.nic.in जाएं । इस इंटर्नशीप के लिए अप्लाई करने के लिए छात्र अपना आवेदन फार्म rssei.rsrs@sansad.nic.in पर ई- मेल भी कर सकते है या फिर राज्यसभा सविचालय में आधिकारिक पते पर पोस्ट कर सकते है।

राज्यसभा के कार्य करने की शैली से अवगत कराना होगा उद्देश्य 
राज्यसभा में पोस्ट ग्रेजुएशन और ग्रेजुएशन कर रहे छात्रों के लिए इंटर्नशीप गर्मी की छुट्टियों में शुरु होगी। इंटर्नशीप में पदों की संख्या कुल 10 है। जिसमें से 5 पद ग्रेजुएशन के छात्रों के लिए है और 5 पद पोस्ट-ग्रेजुएशन के छात्रों के लिए है। यह इंटर्नशीप 2 महीनों के लिए होगी और इंटर्नशीप खत्म होने के बाद छात्रों को एक प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। इस इंटर्नशीप का मुख्य उद्देश्य छात्रों को राज्यसभा के कार्य करने की शैली से अवगत कराना है।

Riya bawa

Advertising