सूची के इंतजार में नहीं कराया दाखिला, अभिभावक परेशान

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 05:14 PM (IST)

नई दिल्ली : निजी स्कूलों में नर्सरी, केजी और पहली कक्षा की आॢथक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) कोटे की सीटों में दाखिले के लिए शिक्षा निदेशालय ने वीरवार को 349 छात्रों की सूची जारी की है। दूसरी सूची का अभिभावकों को लंबे समय से इंतजार था। दूसरी सूची आने के बाद इसके इंतजार में अभी तक अपने बच्चे का कहीं दाखिला नहीं कराने वाले इसमें नाम नहीं आने पर परेशान दिखाई दे रहे हैं। 


शिक्षा निदेशालय के अनुसार, पहली सूची में कुछ छात्रों को अलग-अलग स्कूल आवंटित हो गए थे, जिन्हें निरस्त करने के बाद बची हुई 349 सीटों पर दाखिले के लिए ड्रॉ निकाला गया। वेबसाइट पर सूची अपलोड कर दी गई है। इतना ही नहीं, सफल छात्रों के अभिभावकों को मोबाइल पर संदेश भेजकर सूचित किया जाएगा। इस सूची के आधार पर अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला 15 जून तक करवा सकते हैं। मगर इस सूची के बाद जहां कुछ अभिभावक खुश दिखाई दे रहे हैं तो वहीं, कुछ ऐसे भी है, जिन्होंने इस सूची के इंतजार में अभी तक अपने बच्चे का दाखिला किसी स्कूल में नहीं कराया था और अब इस सूची में उनके बच्चे का नाम भी नहीं आया है। अब उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करें, जो उनके बच्चे का साल बर्बाद नहीं हो। 

शाहदरा निवासी भीम सिंह का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि पहली में नहीं आया दूसरी में आ जाएगा बच्चे का नाम आ जाएगा, लेकिन नहीं आया। अब समझ नहीं आ रहा है कि कहां दाखिला कराएं। शुक्रवार को उन्होंने 2-3 स्कूलों में दाखिले के लिए पता किया तो उन्होंने यह कह कर मना कर दिया कि दाखिले पूरे हो चुके हैं। उनकी तरह की लक्ष्मीनगर सुनीता देवी, बदरपुर निवासी अनिल ने भी सूची के इंतजार में बच्चे का कहीं दाखिला नहीं कराया और अब यह सोच कर परेशान हो रहे हैं कि कहीं ऐसा नहीं हो कि किसी भी स्कूल में दाखिल नहीं हो और बच्चे का साल बर्बाद हो जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News