परीक्षा नहीं देने वाले अगले सेमेस्टर में पंजीकरण के लिए अयोग्य: जेएनयू

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के रजिस्ट्रार ने बुधावर को कहा कि विश्वविद्यालय ने छात्रों का भविष्य बचाने के उद्देश्य से अन्य माध्यमों से परीक्षाएं कराने का निर्णय लिया है। उनके मुताबिक आंदोलन कर रहे कुछ छात्रों की वजह से अन्य विद्यार्थियों का नुकसान नहीं होना चाहिए। रजिस्ट्रार के मुताबिक जो छात्र अपनी मर्जी से परीक्षाएं नहीं देना चाहते हैं ऐसे छात्र विश्वविद्यालय के नियम के मुताबिक अगले सेमेस्टर के लिए पंजीकरण के लिए योग्य नहीं रहेंगे, जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं उन्हें इसका हर संभव अवसर उपलब्ध कराया जाएगा। 

विश्वविद्यालय के वास्तविक छात्रों के शैक्षणिक हितों की रक्षा करना विश्वविद्यालय की शीर्ष प्राथमिकता है। स्कूलों के डीन और केंद्रों के प्रमुख परीक्षाओं का कार्यक्रम तैयार कर रहे हैं जो जेएनयू की वेबसाइट पर उपलब्ध किया जाएगा। जेएनयू छात्रसंघ ने शशिकांत, मनिकांत व गौतम शर्मा पर जेएनयू प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई का विरोध किया है। जेएनयू छात्रसंघ का कहना है कि 49 दिनों से हम हॉस्टल मैनुअल वापस लेने की मांग पर हड़ताल पर हैं। 

जेएनयू वीसी ने इस दौरान राज्य की पुलिस द्वारा हमारे आंदोलन को कुचलने की कोशिश करवाई है। हमें दिल्ली की सड़कों पर मारा गया घसीटा गया। लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। वीसी मामले में प्राथमिक सबूतों के आधार पर 3 छात्रों को आउट ऑफ बांड नोटिस तुरंत जारी कर दिया गया। ये आरोप वीसी ने छात्रों पर लगाए कि उन पर इन छात्रों ने हमला किया। वीसी ने खुद विवि. के नियमों का उल्लंघन किया है। 

जेएनयूएसयू ने किया छात्रों पर कार्रवाई का विरोध 
जेएनयू छात्रसंघ ने शशिकांत, मनिकांत व गौतम शर्मा पर जेएनयू प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई का विरोध किया है। जेएनयू छात्रसंघ का कहना है कि 49 दिनों से हम हॉस्टल मैनुअल वापस लेने की मांग पर हड़ताल पर हैं। जेएनयू वीसी ने इस दौरान राज्य की पुलिस द्वारा हमारे आंदोलन को कुचलने की कोशिश करवाई है। हमें दिल्ली की सड़कों पर मारा गया घसीटा गया। लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। वीसी मामले में प्राथमिक सबूतों के आधार पर 3 छात्रों को आउट ऑफ बांड नोटिस तुरंत जारी कर दिया गया। ये आरोप वीसी ने छात्रों पर लगाए कि उन पर इन छात्रों ने हमला किया। वीसी ने खुद विवि. के नियमों का उल्लंघन किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News