NIELIT CCC Result 2020: कोर्स ऑन कंप्यूटर कॉन्सेप्ट्स मार्च परीक्षा का परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

Saturday, Apr 25, 2020 - 11:17 AM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान यानि नीलेट की ओर से कोर्स ऑन कंप्यूटर कॉन्सेप्ट्स यानि सीसीसी की मार्च 2020 में आयोजित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। यह रिजल्ट्स मिडिया सूत्रों के मुताबिक घोषित किया जा चुका है। 

बता दें कि NIELIT द्वारा कोर्स ऑन कंप्यूटर कॉन्सेप्ट्स की परीक्षा का आयोजन मार्च 2020 माह के पहले हफ्ते में, 2 मार्च से 8 मार्च 2020 तक किया गया था। वहीं, संस्थान ने फरवरी माह के लिए परीक्षा का आयोजन 7 फरवरी से 13 फरवरी के मध्य किया था। हालांकि, NIELIT ने फरवरी माह की परीक्षा का परिणाम अभी घोषित नहीं किया है।

भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान यानि नीलेट द्वारा कोर्स ऑन कंप्यूटर कॉन्सेप्ट्स (CCC) पाठ्यक्रम का संचालन किया जाता है। CCC कोर्स में कुल 80 घंटे के प्रशिक्षण का प्रावधान है। प्रशिक्षण के बाद संस्थान द्वारा प्रमाण-पत्र जारी करने के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाता है। 

ऐसे करें चेक 
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट nielit.gov.in  पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 

Riya bawa

Advertising