नई जॉब से करते हैं नफरत तो इन टिप्स को करें Follow

Sunday, Nov 27, 2016 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली: जरूरत वाली और मनपसंद वाली जॉब, दोनों में काफी अंतर होता है। कई लोगों के साथ होता है कि जिस जॉब से उन्‍हें नफरत होती है लेकिन मजबूरियों में उन्‍हें वह जॉब करनी पड़ती है। वहीं कई बार ऑफिस व बॉस के माहौल से जॉब से नफरत होने लगती है।

इंडस्ट्री में बहुत से लोग अपनी जॉब से खुश नहीं रहते हैं और अक्सर नई जॉब की तलाश में जुटे रहते हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है, जब नई जॉब मिल जाने के बाद भी जो खुशी चाहिए होती है, वो नहीं मिलती। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो अपनाएं ये टिप्स।

क्या है समस्या-
नई जगह पर फिट होने में समय लगता है। जिस भी कंपनी में आपको नई जॉब मिली है, जाहिर सी बात है वहां का वर्किंग कल्चर आपकी पुरानी जॉब से अलग ही होगा।इसलिए जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें और नई जॉब में जो भा  समस्या है सामना उनका डट कर मुकाबला करने की कोशिश करें।

मैनेजर से करें बात-
अकसर एेसा होता है जब अाप कंपनी ज्वाइन करते हैं, वहां एकदम से आपके दोस्त नहीं बनते हैं। ऐसे में अगर आपको कोई भी बात परेशान करती है, तो इसके बारे में अपने मैनेजर से चर्चा करें।

खुद को थोड़ा समय दें-
अगर आपने नई जॉब की शुरुआत के साथ नई पारी की शुरुआत कर ली है, लेकिन आपको काम में मजा नहीं आ रहा है, तो ऐसे में अपने आपको थोड़ा समय देना चाहिए। जगह पर नया काम होता है, जिसे सीखने में और खुद को उसके अनुसार ढालने में समय लगता है। इसलिए नई जॉब में खुद को थोड़ा समय देना बेहद जरूरी है।

जब कोई काम न बनें-
अगर आपने नई जॉब के मुताबिक खुद को ढालने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और फिर भी काम नहीं बन पा रहा है, तो बेहतर यही होगा कि आप जॉब छोड़ दें और एक बार पुरानी कंपनी में ही फिर से ट्राई करें या फिर नए सिरे से दोबारा नई नौकरी की तलाश में जुट जाएं।

Advertising