केरल में नए डिजिटल ऐप से ऑनलाइन शिक्षा की बाधाएं होंगी दूर, शिक्षकों से सीधे जोड़ने में होगी मददगार

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 05:54 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क : केरल के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने कहा कि राज्य में मौजूदा शैक्षणिक सत्र में ऑनलाइन शिक्षा देने में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं और इसके लिए जल्द ही एक नए डिजिटल ऐप का इस्तेमाल किया जाएगा।

कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए विभाग ने विद्यालय के बच्चों के लिए आगे डिजिटल कक्षाओं का विस्तार करने के उद्देश्य से कदम उठाए हैं। बुधवार को कट्टक्कड़ा में आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए टेलिविजन सेट वितरण की शुरुआत करने के बाद उन्होंने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘‘एक नया ऐप तैयार कर लाइव कक्षाओं की शुरुआत की जा रही है, जो विद्यार्थियों को सीधे शिक्षकों से बताचीत करने में मदद करती है।’’ मंत्री ने कहा कि इससे विद्यार्थी और शिक्षक एक-दूसरे को देख सकेंगे और बातीचत कर सकेंगे।

राज्य में पिछले महीने विद्यालयों का दोबारा ऑनलाइन संचालन शुरू होने के शीघ्र बाद मुख्यमंत्री पी विजय ने राज्य में सभी विद्यार्थियों को आश्वस्त किया था कि चाहे उनकी वित्तीय स्थिति जो भी हो और वह किसी भी जगह क्यों न रह रहे हों, बिना किसी परेशानी के उन्हें ऑनलाइन कक्षाएं सुलभ कराने के लिए बेहतर इंटरनेट कनेक्शन और डिजिटल उपकरणों की व्यवस्था की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News