ऑफिस में दोस्तों से कभी शेयर न करें ये बातें,वर्ना बढ़ जाएगी मुसीबत

Monday, Sep 17, 2018 - 05:11 PM (IST)

नई दिल्ली : आजकल हर कोई व्यक्ति किसी ना किसी जॉब या बिजनेस में बिजी है। वह अपनी जिंदगी का बहुत सारा भाग अॉफिस में काम करते हुए बिताते है। दिन का ज्याद समय अॉफिस में काम करते हुए बिताने के साथ- साथ हम अपनी कई सारी बातें अपने अॉफिस के साथियों के साथ शेयर भी करते है । हालांकि ऑफिस में अपनी साफ़ छवि और अपने साथियों के साथ अच्छा रिश्ता बनाये रखने के लिए कुछ बातो को ध्यान में रखना आवश्यक है। इसलिए कुछ बातों को अॉफिस में शेयर करने से बचना चाहिए ताकि अागे चलकर आपको किसी तरह की कोई परेशानी ना हो 

कंपनी को लेकर कोई परेशानी
हर कर्मचारी को अपने काम से कुछ शिकायत होती है, लेकिन अपनी ऑफिस के लोगों को बताना शुरू न कर दें। इसका असर आपकी इमेज पर पड़ सकता है, लोगों को लगेगा कि आप हमेशा अपनी परेशानियां शेयर करते रहते हैं।

दूसरे साथियों की बुराई
अगर आपको किसी साथी से दिक्कत है तो अपने सीनियर से इसकी बात करें। अगर आपको निजी तौर पर उससे कोई दिक्कत है तो उससे ही बात करें। कभी भी दूसरे साथी के बारें में अन्य साथी को ना बताएं, क्योंकि भविष्य में ये आपके लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है।

निजी बातें ना करें शेयर
ऑफिस में भले ही आपके खास मित्र हैं, लेकिन अपनी निजी बातें शेयर ना करें।जब कभी भी आप ऐसा करते हैं, तो साथी आपकी निजी बातों का कोई फायदा उठा सकता है।

बॉस की ना करें बुराई
बॉस से हर कर्मचारी को कोई ना कोई दिक्कत होती है। इसलिए अगर कोई दिक्कत हो तो किसी अन्य कर्मचारी से इस बारें बात ना करें। कभी कभी ऐसी बातें आपके लिए दिक्कत पैदा कर सकती हैं।

कमाई और खर्च
भले ही हर कंपनी अपने कर्मचारियों को एक-दूसरे को सैलरी बताने से मना करती है लेकिन अक्सर लोगों को यह बात पता चल ही जाती है। फिर भी खुलकर अपनी सैलरी या कमाई पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है।

bharti

Advertising